Tooltip

नए साल में घर में क्या करें ऐसी 7 चीजें जिससे होगी बरकत ?

2023 नया साल आ चुका है. जब भी नया साल शुरू होने वाला होता है तो हर कोई चाहता है कि उनके लिए नया साल अच्छा हो.  अगर आप चाहते हैं आपका ये साल, खुशियों और सुख, समृद्धि और पैसों से भरा हो, तो वास्तु शास्त्र के हिसाब से नए साल में इन कुछ चीजों की खरीदारी करें. इससे साल भर आपके जीवन में खुशहाली बनी रहेगी. आइए जानते हैं कि किन चीजों को घर लाने से धन की कमी नहीं होगी.

1. तुलसी घर में किसी भी तरह का इंडोर प्लांट लगाना शुभ माना जाता है और ऑक्सीजन के लिए भी सही होता है. ऐसे में आप तुलसी लेकर आ सकते हैं. इस पौधे का घर में रहना सनातन धर्म में बेहद शुभ माना गया है.

2. मोर का पंख भगवान श्रीकृष्ण का प्रिय मोर पंख, जिस भी घर में होता है वहां मां लक्ष्मी निवास करती हैं. अगर नए साल को खुशियों से भरना चाहते हैं तो घर में मोर पंख जरूर लाएं. लेकिन 1 से 3 ही मोरपंख होने चाहिए.

Thick Brush Stroke

3. लाफिंग बुद्धा नए साल में लाफिंग बुद्धा खरीदना सबसे शुभ माना जाता है. इसे हमेशा घर की उत्तर-पूर्व दिशा की ओर ही रखें. घर में इसे रखने से धन की कमी कभी नहीं होती है.

4. कछुआ नए साल में धातु का कछुआ खरीदना बेहद शुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र में कछुए को सुख और समृद्धि का प्रतीक माना गया है. नया साल शुरू होने से पहले पीतल, कांसा या चांदी से बने कछुए को खरीद सकते है.

5. मोती शंख घर में मोती शंख को रखने से सुख-समृद्धि रहती है और धन की कमी नहीं होती है. ऐसे में नए साल के लिए मोती शंख की खरीदारी करें. इसे पूजा करने के बाद पैसा रखने वाली जगह या तिजोरी में रख दें. इससे तरक्की के नए द्वार खुलते हैं और पैसों की कभी कमी नहीं रहती है.

6.धातु का हाथी वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर में धातु से बनी हाथी की मूर्ति को रखना काफी शुभ माना जाता है. इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और बुरी शक्तियों का नाश होने लगता है. ऐसे में नए साल के लिए ठोस चांदी के धातु से बनी हाथी की प्रतिमा की खरीदारी करें. हाथी रखने से घर में शांति और सुख समृद्धि बनी रहती है

7. छोटे नारियल छोटे नारियलों को लपेटकर तिजोरी में रख दें. इसके घर में रखे होने से भी धन तथा समृद्धि बरकरार रहती है.